01.

blog

फ़ैशन क्या है?

फ़ैशन क्या है?

क्या अपने कभी गौर किया है कि फ़ैशन अपके लिए क्या है? यह आपके व्यक्तित्व की पहचान है या कह सकते हैं कि आपके व्यक्तित्व का आइना है। आपका फ़ैशन आपके भाव को लोगों तक पहचाने में आपकी मदद करता है, यह आपकी मनोदशा का प्रतिबिम्ब होता है।

फ़ैशन एक कला है। फ़ैशन डिज़ाइनर के लिए यह उनके रचनात्मकता को अभिव्यक्त करने माध्यम है वहीं एक उपभोक्ता या ग्राहक के लिए फ़ैशन उनके मन की दशा या उनकी मनःस्थिति को दिखाने का एक साधन है। यही कारण है कि फ़ैशन को अपनी अभिव्यक्ति का माध्यम समझने वाले ग्राहक, अपने अद्भुत या निराले फ़ैशन की ज़रूरतों के लिए, अपने विक्रेता से एक सतत, समर्पित और व्यक्तिगत ख़रीदारी का अनुभव प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं।

आज के इस तेज और तकनीकी समय में उपभोक्ता को केवल एक विक्रेता की आवश्यकता नहीं है, बल्कि उन्हें एक ऐसे विक्रेता की जरूरत है जो उनके खरीदारी को आत्मीय अनुभव बना सके। एक ऐसा अनुभव जहां वो जो खरीद रहे हैं उससे उन्हें प्यार हो जाए।

Date a Brand” का जन्म:

यह कह सकते हैं कि “Date a Brand” एक बहुत ही जिज्ञासु व्यक्ति की कल्पना है, जिसने फ़ैशन को बहुत नजदीक से जाना और समझा है। ऐसी कल्पना जिसकी नींव अपने उपभोक्ताओं को एक अनूठा और अद्वितीय अनुभव प्रदान करने की ज़िद्द है।

“Date a Brand” एक बहु-वक्रेट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता

(artificial intelligence ) से लैस है, और जिसकी अविश्वसनीय शक्ति से फ़ैशन विक्रेता अपने ग्राहकों की ज़रूरतों को अधिक प्रभावी ढंग से समझने और पूरा करने में सक्षम होते हैं।

“Date a Brand” एक बिल्कुल नयी सोच वाला ग्लोबल वर्चुअल शॉपिंग मॉल है, जो ग्राहक के पसंद को तथा विक्रेता के कार्य-क्षेत्र को एक नए और अनूठे अन्दाज़ में प्रस्तुत करने के लिए प्रयासरत है।

Date a Brand” विक्रेताओं के लिए कैसे लाभकारी है:

यह हमेशा देखा गया है कि किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ग्राहक कार्ट में सामान रखते हैं परंतु अधिकांश समय कुछ खरीदते नहीं हैं। यह उस प्लेटफॉर्म की निर्जीवता और ग्राहकों के प्रति बेपरवाही का नतीजा हो सकता है, जिसे “Date a Brand” बदलने के लिए और नए तरीक़े से विश्व के सामने लाने के लिए तत्पर है।

यह प्लेटफॉर्म जाने-माने तथा स्थापित ब्रांडो के साथ-साथ नए तथा उभरते ब्रांडो के लिए भी एक सेतु बनेगा, जो अपने घनिष्ट नेटवर्क तथा विक्रेता के आवश्यकता के अनुसार रचे हुए मार्केटिंग साधन की सहायता से अपने प्लेटफॉर्म के विक्रेता को उनके ग्राहकों से घनिष्ट रूप से जुड़े रहने में सहायता करेगा।

यही कारण है कि “Date a Brand” बहु-विक्रेता ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, हमारे भारतीय ब्रांडो और पारम्परिक परिधनों का प्रचार कर उन्हें विश्वस्तर पर लोकप्रिय बनाने में उनकी सहायता कर सकता है।

यदि दूसरे शब्दों में कहें तो, “Date a Brand” का प्रयास अपने प्लेटफॉर्म से जुड़े हर विक्रेता को उनके ग्राहकों से आत्मीय स्तर पर जोड़ना है, जिससे विक्रेता और उपभोक्ता का सम्बंध गहरा और लम्बे समय के लिए हो।

Date a Brand” अपने उपभोक्ताओं को कैसे एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगी:

“Date a Brand” एक ऐसा बहु-विक्रेता ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है, जिसका मुख्य उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर आने वाले उपभोक्ता को एक विशिष्ट अनुभव प्रदान करना है। यह कम्पनी अपने ग्राहकों के व्यक्तित्व को और उनके फ़ैशन को अखंड रखने की कोशिश में जुटी हुई है।

क्योंकि, अधिकांश उपभोक्ताओं के लिए फ़ैशन यह नहीं है कि वे क्या पहनते हैं, बल्कि फ़ैशन यह है कि वे अपने पहनावे से अपने व्यक्तित्व को कितना व्यक्त कर पाते हैं। ऐसे अपरंपरागत (unconventional) उपभोक्ताओं के लिए फ़ैशन व्यक्तित्व की अभिव्यक्ति है।

यही कारण है कि “Date a Brand” ग्राहकों की हर प्रकार की आवश्यकता का समाधान है। इस प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं को हर विशेष अवसर के कपड़े मिलेंगे, जो उनकी हर प्रकार की ज़रूरत को पूरा करे। इस कम्पनी की अनूठी ताकत यही है कि यह ग्राहकों के अधूरी उम्मीदों को पूरा करने में विश्वास करती है।

“Date a Brand” कृत्रिम बुद्धिमत्ता

(artificial intelligence) की सहायता से अपने ग्राहकों के लिए virtual trial room, अद्वितीय ग्राहक सेवा इत्यादि का लाभ उठाने में भी सक्षम बनाएगी।

अतः यह बहु-विक्रेता ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, ग्राहक और विक्रेता दोनों की जरूरतों को समझ कर उनकी आवश्यकता अनुसार उनके लिए मार्केटिंग साधनों का विकास करती है। एक विक्रेता को अपने ब्रांड को “Date a Brand” जैसे प्लेटफॉर्म से अवश्य जोड़ना चाहिए, जो भविष्य को देखते हुए वर्तमान में नए अविष्कारों के मध्यम से सबको एक विशिष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए इच्छुक हो।

Copyright INDINEXT VENTURE | Developed By Lamp Media Tech